बीटीएस क्या है? BTS Full Form In Hindi

 BTS Full-Form – Bangton Boys (बैंगटन बॉय)

नमस्कार दोस्तों आज हम आपके लिए लेकर आए है एक दिलचस्प विषय जो है BTS. आप लोग अगर सोशल मीडिया से बहुत ज्यादा जुड़े हुए है तोह आपने BTS के बारे में जरूर सुना होगा और आपके दिमाग में यह बात जरूर आयी होगी की आखिर BTS है क्या, इसकी फुल फॉर्म क्या होती है (BTS Full Form In Hindi)  इसकी शुरुआत कब हुई थी और इन्हे के साथ अपने BTS Army के बारे में भी जरूर सुना होगा तोह आज हमें यह भी जानगे की BTS Army क्या है? तोह आईये जानते है इन सभी के बारे में।

BTS का फुल फॉर्म क्या होता है? BTS Full Form In Hindi

BTS Full-Form – Bangton Boys & Bullet Proof Boy Scouts

BTS Full Form in Mobile Communication – Base Transceiver Station

BTS Full-Form Kpop –  Bangtan Sonyeondan

BTS Full Form in Hindi – बैंग्टन सोनीओंदन

BTS Full Form in Instagram –  Behind the scenes

BTS क्या है?

दोस्तों  BTS का पूरा नाम है Bangtan Sonyeondan  जिसका मतलब है गिरकर फिर से उठना इसको Bangton Boys के नाम से भी जाना जाता है। यह एक सात सदस्यों का कोरियन बॉय बैंड है। जो बहुत से म्यूजिक एलबम्स बनता है जिसकी वजह से आज यह पुरे दुनिया मई बहुत फेमस है। पूरी दुनिया से मतलब है की हमारे भारत मई इसका पूरा ट्रेंड चल रहा है। हमारे भारत मई BTS के सभी फंस यही चाहते है की BTS एक बार भारत आये और अपना लाइव म्यूजिक शो करे और वह उन से मिल सके। BTS Full Form In Hindi

BTS Members के नाम:

1. RM (Leader of BTS) – Rapper

2. Jungkook (Main Vocals)

3. Jimin (Lead Vocalist)

4. Suga (Rapper)

5. Jin (Vocals)

6. V (Vocals)

7. J-Hope (Rapper)

BTS की शुरुआत कब हुई थी?

दोस्तों अभी हमने जाना की BTS क्या है?अब हम जानेगे की इसकी शुरुआत कब हुई थी?तो आइये जानते है।
 BTSकी शुरुआत सबसे पहले 2010 मई हुई थे और इनके पहली एल्बम साल 2013 मै आई थी इसका नाम था TOO COOL 4SKOOL.यह बेंड यूओठ के बीच बहुत फेमस है।BTSइतना फेमस इसलिए भी है क्योकि यह युथ से जुड़े बेसिक मुद्दों पर ही अपनी एल्बम बनाते है।

BTS की कामयाबी का सफर।

बहुत से लोग यह पूछते है की BTS इतना अचानक इतना फेमस कैसे हो गया ,लेकिन ऐसा नहीं है यह अचानक इतना फेमस नहीं हुआ। जैसे की हमने शुरुआत मई आपको बताया था की इनके बेंड की नीव 2010 मै  बनी थी और 2013 मई इनकी पहली एल्बम आई थी। इस एल्बम ने इन्हे खूब पहचान दिलवाई और फिर इन्होने  जापान की म्यूजिक मार्किट मई कदम रखा इसके बाद कोरिया और जापान का यह फेमस बेंड एशिया का टूर करते करते अमेरिका मई भी पहुंच गया। BTS Full Form In Hindi
लेकिन इन्हे असली पहचान साल 2016 मई Wings नाम की album से मिली।इनकी  इस album ने कई सरे रिकॉर्ड तोड़े और ये पहुँच गए Top Social Artist Chart  में जहाँ जस्टीन बीबर (justien Bieber) जैसे सबसे  फेमस Artist की छुट्टी कर दी। तो यह BTS के सदस्यों की कड़ी मेहनत और संघर्ष का नतीजा है की आज वो पुरे दुनिया में  सबसे फेमस है।

BTS Army क्या है ?

तो अब बात करते है BTS Army क्या है? आप आर्मी शब्द सुनकर यही समझते है की ये यह सेना की बात की जा रही है – जैसे की Indian Army. तोह दोस्तों कुछ ऐसा ही है लेकिन कुछ अलग है।
दरअसल BTS के चाहने वाले को Army कहते है BTS बैंड को Social Media पर Promote करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।  BTS के फंस का ये ग्रुप BTS को SocialMedia से लेकर Concert तक आगे रखने में कोई कसर नहीं छोड़ता। BTS Army कारण ही BTS 2017 के Celebritiy थे जिनके बारे में लिखा भी गया था। BTS की आर्मी की फुल फॉर्म है Adorable representative M.C for Youth.
 

 आज आपने क्या सीखा

आज आपने  सीखा की  BTS क्या है, BTS की फुलफॉर्म क्या होती है (BTS Full Form In Hindi) और BTS के मेंबर कौन-कौन है, BTS की शरुआत कब हुई थी, BTS की कामयाबी का सफर और BTS Army क्या है? अगर आपको हमरी पोस्ट अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों तक जरूर शेयर करे। धन्यवाद

Other Posts:

Network Marketing क्या है? MLM Full Form In Hindi

Leave a Comment